अदलहाट / मिर्जापुर: योगी सरकार में विद्यालय द्वारा अबैध रूप से टी सी और और हाइस्कूल के प्रवेश पत्र के लिए विद्यालय द्वारा मनमानी वसूली

योगी सरकार में विद्यालय द्वारा अबैध रूप से टी सी और और हाइस्कूल के प्रवेश पत्र के लिए विद्यालय द्वारा मनमानी वसूली
मिर्जापुर 30 जुलाई. 2018 :  अदलहाट – जहां सरकार दावा कर रही है | की पुरे उत्तर प्रदेश में सभी बच्चो को कक्षा 6 से लेकर 8 तक के सभी बच्चो को निःशुल्क शिक्षा दिया जायेगा | जिसके लिए सरकार बच्चो को निःशुल्क बैग , स्कूल यूनिफार्म , जूता ,और जहां तक की बच्चो को भोजन भी दिया जा रहा है | लेकिन विद्यालय के लोगो अपने दो पैसे के लालच में क्या नहीं करते है | ऐसा ही खबर मिला है |
मीरजापुर जिले के अदलहाट थाना क्षेत्र के जमालपुर ब्लॉक में जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डेढौना अदलहाट मिर्ज़ापुर में हाइस्कूल स्कूल के प्रवेश पत्र और टीसी के नाम पर सभी बच्चों से अवैध रूप से 100 से रुपये तक का मनमानी रूप से वसूली किया गया । जो छात्र पैसा नहीं देने के लिए कह रहा है उसे उसका न रिजल्ट दिया जा रहा है | और न ही टी सी जिसका जानकारी होते ही अपना दल यस नेता अभिषेक सिंह ने मनमानी वसूली के खिलाफ उच्चअधिकारियो से शिकायत किया।
जिसके संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश पर आज जाँच अधिकारी द्वारा जांच किया गया। जिसमें उपस्थित बच्चों ने जाचधिकारी के सामने यह स्वीकार किये की विद्यालय के क्लर्क द्वारा सभी बच्चों से 100रुपये लिया गया।जिसपर जाचधिकारी ने अपना जांच रिपोर्ट 30 जुलाई 2018 को जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डेढौना में अभिषेक सिंह के शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश पर जाँच अधिकारी आदर्श इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अरूण सिंह के द्वारा विद्यालय में सभी बच्चों से 100 रुपये प्रवेश पत्र व टीसी के फॉर्म के समय विद्यालय के क्लर्क द्वारा रुपये लिया गया ।
पूछताछ के समय उपस्थित बच्चो ने जाँच अधिकारी व ग्रामीणों के सामने बोला कि सभी बच्चों से हाइस्कूल के प्रवेश पत्र व टीसी के फॉर्म के समय 100 रुपये विद्यालय के क्लर्क द्वारा लिया गया हैं ।
रिपोर्ट  सुजीत कुमार ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.