Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / इलाहाबाद / इलाहाबाद : घूस लेते सचल दल के चार सदस्यों को एसटीएफ ने पकड़ा

इलाहाबाद : घूस लेते सचल दल के चार सदस्यों को एसटीएफ ने पकड़ा

शिव विशाल पाण्डेय

इलाहाबाद : इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय परीक्षा सचल दल को एसटीएफ ने शनिवार शाम रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। उनके खिलाफ बहरिया थाने में एक डिग्री कॉलेज के प्रबंधक के भाई ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। एसटीएफ ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से 65 हजार रुपये नकद बरामद किया गया है।

इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय की सोमवार को आयोजित परीक्षा की जांच करने के लिए सचल दल में रेखा सिंह, अवधेश, धर्मेन्द्र और यशवंत राधारमण डिग्री कॉलेज तुलापुर सिकंदरा पहुंचे। आरोप है कि सचल दल ने कॉलेज पहुंचते ही सेंटर डिबार करने की धमकी दी। इसके बाद 15 हजार रुपये घूस लेकर चल दिए। रुपये देने के बाद प्रबंधक ने इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय के वीसी को दिए गए नोटों के नंबर सहित सूचना दी। प्रबंधक के भाई रवींद्र मिश्र ने बताया कि कॉलेज में आने के पहले टीम राजनारायण डिग्री कॉलेज बेरुई गई थी। वहां से भी सचल दल ने 30 हजार रुपये की वसूली की थी।

इधर, वसूली की जानकारी होने पर वीसी ने इलाहाबाद एसटीएफ को इसकी जानकारी दी। इसके बाद एसटीएफ सीओ नवेन्दु कुमार सिंह ने सचल दल को सहसों के पास पकड़ लिया। दल के पास से बताए गए 15 हजार रुपयों के नंबर में से 14 हजार रुपये बरामद हो गए। इसके बाद सभी को बहरिया थाने ले जाया गया। बहरिया थाने में राधारमण डिग्री कॉलेज तुलापुर के प्रबंधक रवींद्र मिश्र के भाई ज्ञानेंद्र मिश्र की तहरीर पर चारों के खिलाफ खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। एसटीएफ इंस्पेक्टर केसी राय ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ जारी है।

About IBN 24×7 NEWS

Check Also

लखीमपुर खीरी: तेज रफ्तार का कहर जारी फिर गई कई की जान

तेज रफ्तार का कहर जारी फिर गई कई की जान यह हादसा लखीमपुर खीरी के …

en_USEnglish
en_USEnglish
Skip to toolbar
Developed By:- OkHost.IN