Breaking News

मऊरानीपुर (झांसी): पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर ग्रामीण ने कमरे में लगाई फांसी

पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर ग्रामीण ने कमरे में लगाई फांसी

मऊरानीपुर (झांसी) 12 मई। मऊरानीपुर तहसील के अंतर्गत लहचूरा थाना क्षेत्रान्तर्गत के ग्राम अक्सेव निवासी हरिशंकर ने शनिवार को भूसा बाले कमरे में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
जानकारी के अनुसार थाना लहचूरा क्षेत्र के ग्राम अकसेव निवासी एक लड़की कुछ दिन पूर्व अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना लहचूरा में लिखी गई। आरोप है कि इस मामले में यूवती का पिता हरी शंकर पुलिस उत्पीड़न का शिकार बनता गया। अब से 2 दिन पूर्व प्रेमी और प्रेमिका खुद थाने चलकर आ गए और साथ रहने की बात की। जिस पर पुलिस ने अपहरण का केश दर्ज कर गिरफ्तार दिखाते हुए युवती को न्यायालय भेजा। जहां से उसे नारी सुरक्षा निकेतन कानपुर भेजा गया। जो आज भी वही हैं।

मामले में ग्रामीण जन के अलावा विभागीय सूत्रों ने जो बताया उसके अनुसार आज सुबह यूवती के पिता हरी शंकर ने मकान के भूसा वाले कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर इकट्ठे हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जब शव को कब्जे में लेना चाहा तो मृतक हरी शंकर के परिवार सहित ग्रामीण पुलिस से भिड़ गए मामला गाली गलौज से लेकर मारपीट तक पहुंचा प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दरोगा सहित पुलिस स्टाफ फजीहत होते देख मौके से भाग गए। इस पूरे मामले में ग्रामीणों के अनुसार थाने में तैनात दरोगा पर रुपया लेकर विपक्षी को संरक्षण देने का आरोप लगाया व मौके पर महिलाओं ने पुलिस को जमकर खदेड़ा सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी वी के तिवारी एवं उप जिलाधिकारी बानया सिंह के साथ आसपास के थानों की पुलिस पहुँची।

इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा अधिकारियो का घेराव कर मांग की गई कि शव पंचनामा तब भरा जाएगा जब दरोगा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाये। बताया कि जब से उक्त मामला हुआ है सभी से पुलिस लगातार मृतक से बात खत्म करने की पैरवी कर मृतक हरी शंकर का उत्पीड़न करती रही। मृतक के परिजनों का आरोप है कि हरी शंकर ने पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर फांसी लगा ली। इस मामले में सीओ ने बताया कि विधिक प्रक्रिया में जो प्रथम जांच की गई उसमें पुलिस कागजी खानापूर्ति में अपनी जगह पुलिस सही है। आरोप प्रत्यारोप की बात पर कहा कि लोकतंत्र है जो चाहे जिस पर इल्जाम लगा दे। फिर भी मामले की जांच की जाएगी। दरोगा अगर गलत पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी।

 

रिपोर्ट  महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news ब्यूरो चीफ झाँसी

About IBN 24×7 NEWS

Check Also

सलेमपुर देवरिया – संदिघ्द परिस्तिथियों में नदी किनारे मिला युवक का शव

सलेमपुर देवरिया ibn 24×7न्यूज़ रिपोर्ट मोहम्मद असलम खान सलेमपुर – लार थाना क्षेत्र के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

en_USEnglish
en_USEnglish
Skip to toolbar
Developed By:- OkHost.IN