Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मिर्जापुर : आधी रोटी खाएंगे स्कूल में पढ़ने जाएंगे

मिर्जापुर : आधी रोटी खाएंगे स्कूल में पढ़ने जाएंगे

विकास चन्द्र अग्रहरि 

मीरजापुर : अहरौरा में ब्लाक स्तरीय स्कूल चलो अभियान रैली को पट्टीकला स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय से हरी झंडी दिखा कर मड़िहान विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने बृहस्पतिवार को रवाना किया।
बतौर मुख्य अतिथि मड़िहान विधायक ने कहा की स्कूल बदलाव व विकास का केन्द्र है।

जहां बच्चे ज्ञान ग्रहण कर समाज को दिशा देने का कार्य कर आत्मनिर्भर बनते है। इस लिए एक भी बच्चा शिक्षा से दूर हुआ तो देश की काफी क्षति होगी।बुनियादी शिक्षा पाकर बच्चे जिलाधीश व न्यायाधीश बनते है।रमाशंकर सिंह ने माना की शिक्षा से ही समाज मे ब्याप्त विकृति टूटेगी। अभिभावकों को आह्वान किया की बच्चो को स्कूल अवश्य भेजें। अध्यक्षता कर रहे खंड शिक्षा अधिकारी ….. तिवारी ने कहा की भविष्य के सपने की निर्माता शिक्षा है।

शिक्षा के आचल मे सुख सामृद्धि निवास करती है। कहा की प्रत्येक बच्चा निःशुल्क शिक्षा प्राप्त कर प्रतियोगिता का हिस्सेदार बन रहा है। उन्होंने कहा की रैली के माध्यम से विभाग जन जागरुता अभियान चला रहा है कि प्रत्येक बच्चे का नाम स्कूल मे दर्ज हो।इस दौरान छेत्र के दर्जनों प्राथमिक पाठशाला के बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, वही नगर भ्रमण के दौरान शिक्षक शिक्षिका भी साथ साथ नारा लगाते रहे l

आधी रोटी खायेंगे, स्कूल में पढ़ने जायेंगे लगवा कर बच्चो का मनोबल बढ़ाने का कार्य कर रहे थे।पूरे नगर भ्रमण के दौरान संचालन अरविन्द त्रिपाठी कर रहे थे।एंव पूरे नगर में भ्रमण करते हुए अहरौरा सामुदायिक भवन के पास रैली का समापन किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण और नगर क्षेत्र के दर्जनों अध्यापक अध्यापिका और विशिष्ट जन उपस्थित रहे।

About IBN 24×7 NEWS

Check Also

सलेमपुर देवरिया: मारुतिनन्दन यज्ञ श्रध्दा के साथ सम्पन्न

मारुतिनन्दन यज्ञ श्रध्दा के साथ सम्पन्न सलेमपुर – स्थानीय विकास खण्ड के ग्राम देवरिया उर्फ …

en_USEnglish
en_USEnglish
Skip to toolbar
Developed By:- OkHost.IN